Translate

Friday, May 26, 2017

पहल मधुर गीतों वाली फिल्म - रामसूरत बिंद

साक्षात्कार
पहल मधुर गीतों वाली फिल्म - रामसूरत बिंद
-------------------
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र।
पहल केवल संदेशात्मक फिल्म नही है बल्कि इसमे रोमांस,  कामेडी और बहुत ही मधुर संगीत से सजी फिल्म है । आने वाले समय मे इस फिल्म के कई गाने जबरदस्त हिट होंगे । खासतौर पर पहल में हमने जिस आइटम सांग का प्रयोग किया है वह बहुत बड़ा गाना बनने की काबलियत रखता है । इसी फिल्म में शराब जैसे विषय पर लिया गया गीत भी हिट गानों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए माकूल है । संदेशात्मक फिल्म के साथ आप पहल को कर्णप्रिय संगीत वाली फिल्म भी कह सकते हैं ।
एक इंटरव्यू के दौरान पहल के निर्माता निर्देशक रामसूरत बिंद ने यह बातें हमारे संवाददाता से कही । हमने उनसे पूछा - मीडिया में पहल के चर्चित होने का कारण क्या है? तो उन्होंने बिना देरी किये स्पष्ट रूप से कहा कि इस प्रचार के पीछे बड़ी वजह यही है कि हम उत्तर प्रदेश के आजमगढ जैसे पिछड़े इलाके में फिल्म का निर्माण कर रहे हैं , उससे तमाम मीडिया का ध्यान हमारी तरफ आकृष्ट हुआ। जब मीडिया के लोग हम तक पहुंचे तो उन्होंने शूटिंग के कुछ दृश्य को देखकर फिल्म के विषय में आइडिया लगाया। इससे उन्हे लगा कि अवश्य ही पहल एक अलग तरह की फिल्म है । जिसके कारण फिल्म को लेकर मीडिया मे तरह तरह की चर्चाएं प्रारंभ हुई।
क्या पहल के निर्माण में कोई परेशानी भी आई ? हमने सवाल किया।
रामसूरत बिंद - हमें प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन का पूर्ण सहयोग मिला । प्रशासन हमें प्रोटेक्शन तक देने के लिए भी तैयार था मगर गांव वालो ने जिस प्रकार सहयोगात्मक रवैया दिखाया हमें किसी प्रकार की सुरक्षा की आवश्यकता ही नही पड़ी । यहां के ग्रामीण बहुत मिलनसार और मृदुभाषी स्वभाव वाले हैं । उन्होने पहल की शूटिंग के समय बहुत साथ दिया ।
पहल को कभी तक रिलीज करने जा रहे हैं ?
रामसूरत बिंद - अभी शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। पोस्ट प्रोडक्शन का काम बाकी रह गया है। हम उम्मीद करते है कि अक्टूबर तक पहल सिनेमाघर में होगी । हम बहुत बेहतर तरीके से एकलव्य फिल्मस एंड टेलीविजन की प्रस्तुत करना चाहते है और अपनी तरफ से कोई कमी भी नही छोड़ना चाहते। इसलिए कुछ अतिरिक्त समय लग जाये तो कोई समस्या नहीं है ।
भविष्य में क्या योजना है ? हमारा सवाल ।
रामसूरत बिंद - हमारी अगली फिल्म  दिसंबर के लगभग शुरू होगी। कहानी पर काम हो रहा है । लेकिन वह फिल्म पहल जैसे विषय से हटकर होगी । हमारी अगली फिल्म पूरी तरह रोमांटिक और थ्रिलर होगी। मगर फिलहाल हमारा पूरा ध्यान पहल पर केंद्रित है ।

पहल के कलाकारो और टीम के साथ कैसा अनुभव रहा ?
रामसूरत बिंद - सभी ने पूरी मेहनत के साथ काम किया है । फिल्म में काम करने वाले कलाकारो ने भी पूरा सहयोग दिया और फिल्म को तय समय में पूरा करके दिखाया । हालांकि इस फिल्म में अधिकांश कलाकार नवोदित है मगर सभी ने बहुत ही अनुशासित तरीके पालन किये । अगली फिल्म में हम पुन कुछ और नई प्रतिभाओं को अवसर देंगे ।

No comments: