Translate

Sunday, May 28, 2017

हादसे मे गयी घर के चिराग की जान

हादसे मे गयी घर के चिराग की जान

उन्नाव-हरदोई मार्ग पर दोस्ती नगर के निकट सड़क पार करने के दौरान डस्ट से भरा ट्रक छात्र को रौंद दिया। घर के इकलौते चिराग की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। माता-पिता के साथ बहनें शव से लिपटकर फूट-फूटकर रोई। पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद गांव के लोग भी आंसुओं को नहीं रोक पाए। युवक अपने साथियों के साथ शहर में कपड़े खरीदने के लिए आ रहा था, जहां बीच रास्ते में ही हादसे का शिकार हो गया।

माखी थाना क्षेत्र के पूरा निस्फ पंसारी गांव निवासी सत्येंद्र उर्फ आनंद (18) पुत्र पंकज तिवारी इंटरमीडिएट का छात्र था। शनिवार सुबह वह अपने गांव के साथी ¨सटू के साथ शहर आ रहा था। दोस्ती नगर स्थित फायर ट्रे¨नग सेंटर के पास अचानक ¨सटू की बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया। ¨सटू ने आनंद को सड़क के दूसरे छोर पर दुकान से पेट्रोल लाने की बात कही। पेट्रोल लेकर सड़क पार करने के दौरान दोनों ओर से ट्रक आता देख आनंद कुछ समझ न पाया और उन्नाव से सफीपुर की ओर जा रहे डस्ट लदे ट्रक ने उसे रौंद दिया। कुछ और आगे जाकर बेकाबू होकर ट्रक पलट गया। ट्रक चालक मौका देखकर भाग निकला।

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और परिजनों को घटना की जानकारी दी। इकलौते बेटे की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मां छाया और पिता पंकज तीन बेटियों नेहा, राधा और राखी के साथ पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। कलेजे के टुकड़े का शव देख चीख-पुकार मच गई। दर्दनाक मंजर को देख गांव के लोग भी आंसू छलका पड़े।

दीवार से टकराई बाइक, युवक की मौत : अचलगंज थाना क्षेत्र के बाजारखेड़ा मजरा जमुका गांव निवासी सुनील (32) पुत्र किशन शुक्रवार सुबह अपने ही खेत के गलियारे में बाइक सीख रहा था अचानक बाइक बेकाबू हो ट्यूबवेल की दीवार से टकरा गई। हादसे में सुनील गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई।
कृष्ण कान्त तिवारी ब्यूरो चीफ उन्नाव
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: