Translate

Wednesday, May 24, 2017

घर मे घुस कर दिनदहाडे युवक की हत्या

घर मे घुस कर दिनदहाडे युवक की हत्या

उन्नाव।।माता-पिता की मौत के बाद बचपन से फुफेरी बहन के साथ शहर के मोहल्ला पूरन नगर में रह रहे युवक की मंगलवार दोपहर नुकीले हथियार से वार कर हत्या कर दी गई। घटना के समय युवक घर में अकेला था। बहन दवा लेने अस्पताल गई थी। मृतक का मोबाइल घटनास्थल से गायब मिला। बहन ने पतारी के एक युवक पर रुपयों के लेनदेन में हत्या की आशंका जताई है।मूलत: हसनगंज के हमीरपुर निवासी सुधीर (35) पुत्र पुत्तीलाल के माता-पिता की बचपन में मौत हो गई थी। सुधीर को उसकी फुफेरी बहन लीलावती ने उसे शरण दी। तब से सुधीर बहन के साथ ही शहर में 12 साल से रह रहा था। वर्तमान में वह पूरन नगर में अकबरपुर दबौली के पूर्व प्रधान राजकुमार के मकान में रहकर गुब्बारा बेचने के साथ पास के सामुदायिक केंद्र में झाडू पोछा का काम करता था। मंगलवार सुबह 10 बजे फुफेरी बहन लीलावती दवा लेने अस्पताल चली गई। तीन बजे लौटी तो भाई सुधीर को गेट के अंदर बरामदे के पास छप्पर के नीचे खून से लथपथ पाया। उसका चीखना सुनकर जब तक मोहल्ले के लोग वहां पहुंचते, सुधीर की मौत हो गई। नुकीले हथियार से सुधीर की कमर के नीचे वार कर हत्या की गई थी। घटना की जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की। सीओ हृदेश कुमार और कप्तान नेहा पांडेय भी मौके पर पहुंचीं। लीलावती ने बताया कि सदर कोतवाली के पतारी गांव में रहने वाले सलीम पुत्र खलील ने भाई की साइकिल बेंच ली थी जिस पर उसका भाई से तीन माह पहले झगड़ा हुआ था। इसके अलावा उसने किसी और पर किसी तरह का शक नहीं जताया।

------------------------

इलाज के अभाव में घंटों तड़पा

मरने से पहले करीब दो घंटे सुधीर इलाज के अभाव में पड़ा तड़पता रहा। उसकी हत्या करने वाला उसे जीवित छोड़कर चला गया था। पड़ोसी बच्चों द्वारा मैच खेलते समय बाल उसके घर में चली गई। गेंद उठाने पहुंचे बच्चों ने उसे तड़पता देखा तो अस्पताल ले जाने के लिए रिक्शा लाने की चर्चा की । एक बच्चा रिक्शा लेने गया पर वापस नहीं लौटा । अन्य बच्चे कुछ देर इंतजार कर चले गए। पुलिस के पहुंचने पर भीड़ के बीच मौजूद बच्चों ने इस बात को उजागर किया।

पांच साल पहले पत्नी से हुआ था अलगाव

मृतक की बहन लीलावती ने बताया कि सुधीर की शादी माखी के किन्ना नगवां गांव की पियारा से करीब 11 साल पहले हुई थी। 5 साल पहले पियारा अपनी बेटी माधुरी के साथ सुधीर को छोड़कर चली गई थी। सुधीर ने उसे घर लाने की कई बार कोशिश की, पर वह नहीं आई। वह बेटी को लेने कई दिनों तक ससुराल जाता रहा, पर उसने बेटी को भी नहीं दिया। इससे वह तन्हा रहने लगा।

---------------------

ब्याज पर रुपये लेने की रही चर्चाएं

लोगों में चर्चा रही कि सुधीर ने गुब्बारे का धंधा करने के लिए पतारी के युवक सलीम से ब्याज में कुछ रुपये लिए थे। कई बार उसने सुधीर से रुपये लौटाने की बात कही । सुधीर के न देने पर उसकी साइकिल रखवा ली जिसको लेकर सुधीर का उससे विवाद हुआ था।

---------------------

मोबाइल सुलझाएगा गुत्थी

मृतक का मोबाइल मौके से लापता है। बहन ने बताया कि सोमवार तक उसके पास मोबाइल था। पुलिस ने जब बहन से मोबाइल नंबर पूछा तो वह नहीं बता पाई। पुलिस का कहना है कि मोबाइल नंबर की जानकारी की जा रही है। जल्द कोई न कोई सुराग हाथ लगेगा।

कृष्ण कान्त तिवारी
ब्यूरो चीफ उन्नाव
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: