Translate

Monday, May 4, 2020

जनपद ग्रीन जोन में भले ही शामिल हो गया हो लेकिन संकट अभी टला नहीं

जगह-जगह इकट्ठे लोग और बाजारों में उमड़ने वाली भीड़ बहुत बड़े खतरे की घंटी

लोगों के मन में अभी भी भय की आशंका
  


पुवायाँ,शाहजहाँपुर। कोरना संकट की घड़ी में जहाँ पूरा विश्व बहुत बड़े लाॅकडाउन से गुजर रहा है। वहीं कुछ जनपदों को ग्रीन जोन में शामिल किया गया है। जिसे लेकर ग्रीन जोन में शामिल जनपद शाहजहाँपुर भी खुशी मना रहा है। जिसे लेकर शाहजहाँपुर की पुवायाँ तहसील के कुछ जागरूक नागरिकों से हमने परिचर्चा की।

युवाओं के विचार

कुछ लोगों को अभी भी भय है ग्रीन जोन में आने से लोग प्रशासन से मिली छूट का  जमकर नाजायज़ फायदा उठाएंँगे।जिससे  कोरोना  संकट को बढ़ावा मिल सकता है।अधिकांशतः आए दिन  लोगों को जुआँ और क्रिकेट मैच सहित कई क्रियाकलापों में झुंड लगाए आसानी से देखा जा सकता है। जिसकी ख़बरें समाचार पत्रों और  दूरदर्शन पर  आये दिन खबरें प्रसारित होती रहती है। पुवायांँ में आलम कुछ यह है कि कोरोना संकट मैं जनपद को ग्रीन जोन में शामिल किया जाना तो खुशी की बात है।लेकिन लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही किसी बड़े संकट को दावत दे रही है।

जनपद के चर्चित राष्ट्रवादी युवा कवि और साहित्यकार प्रदीप वैरागी ने कहा है कि," भले ही जिले को ग्रीन जोन में शामिल कर दिया गया है लेकिन जगह-जगह इकट्ठा लोग और बाजारों में  उमड़ने वाली भीड़  किसी खतरे की घंटी से कम नहीं हैं। 

भाजपा कोषाध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने कहा किग्रीन जोन में शामिल  होने के बावजूद  अभी काफी दिन तक हमें लॉक डाउन का पालन करना चाहिए अन्यथा की स्थिति कभी भी बिगड़ सकती है।

भाजपा मीडिया प्रभारी सत्येंद्र शुक्ला ने कहा कि, अभी हमें किसी भी प्रकार खुश होने की जरूरत नहीं है जितना हो सके घर के अंदर ही रहें। अधिक आवागमन ठीक नहीं है क्योंकि सरकार ने जनपद को ग्रीन जोन में शामिल जरूर कर दिया है लेकिन संकट अभी टला नहीं।

गृहणी गायत्री शर्मा ने कहा कि,  बहुत खुशी की बात है कि हमारा जनपद ग्रीन जोन में शामिल कर दिया गया है लेकिन  अभी भी बहुत सावधानी की जरूरत है। सरकार के बताए गए दिशा निर्देशों का पालन करने के साथ हमें पूर्णतयः लाउड डाउन का पालन करना चाहिए।

शिक्षक अमित दीक्षित ने कहा कि, "हम सबका दायित्व है कि भीड़भाड़ वाले स्थानों से बचकर रहें ।ग्रीन जोन में शामिल होना ही पर्याप्त नहीं है ,सावधानी अभी भी जरूरी है।"

विद्युत बिल संग्राहक राकेश सैनी ने कहा कि, "बहुत ही खुशी की बात है कि हमारा जनपद ग्रीन जोन में शामिल हो गया है फिर भी कोरोना संकट की घड़ी में सावधानी अभी भी आवश्यक है। हम सबको सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए।

भाजपा युवा मोर्चा के नेता राजकमल शर्मा ने कहा कि, "जनपद का ग्रीन जोन में शामिल होना किसी खुशी से कम नहीं है लेकिन अभी भी हम पूर्ण सावधानी बरत रहे हैं।"

भाजपा के जिला मंत्री प्रशांत पटेल ने कहा कि, "बहुत ही खुशी है कि हम सब ग्रीन जोन में शामिल हो गए हैं और हमारे यहाँ कोई भी कोरोना का पाॅजिटिव केस नहीं है ।लेकिन सावधानी हटी दुर्घटना घटी। इसलिए अभी भी संँभल कर रहना है। 

पुवायां,शाहजहाँपुर से अनन्त राम की रिपोर्ट
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: