Translate

Thursday, April 26, 2018

महापौर नवीन जैन ने मानस नगर शाहगंज में बन रहे नाला निर्माण का औचक निरीक्षण किया

आगरा। महापौर नवीन जैन को मानस नगर शाहगंज से बोदला रोड पर हो रहे नाला निर्माण में गुणवत्ता को लेकर काफी दिनों से शिकायतें मिल रही थी। नगर निगम की ओर से कराए जा रहे नाला निर्माण को लेकर निगम अधिकारी से लेकर जेई और एक्सीएन के साथ में ठेकेदार भी इस काम में लेटलतीफी बरत रहे थे। जनता की बार-बार आ रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए  महापौर नवीन जैन ने मानस नगर शाहगंज में बन रहे नाला निर्माण का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण को पहुंचे महापौर को देखकर निगम अधिकारियों के भी हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में नगर आयुक्त और  ठेकेदार भी मौके पर पहुंचे तो वहीं महापौर नवीन जैन के साथ में क्षेत्रीय पार्षद और बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग भी इकट्ठे हो गए।

महापौर का पारा हुआ हाई

महापौर नवीन जैन ने पहले नाले को देखा नाले में गुणवत्ता को देखा तो फिर स्थिति साफ हो गई। नाला निर्माण में बरती जा रही लापरवाही और गुणवत्ता की शिकायत को देखकर महापौर का पारा हाई हो गया। महापौर ने ठेकेदार को फटकार लगाई और कमियों को दूर करते हुए उत्तम गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य कराए जाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।सड़क किनारे अतिक्रमण पर होगी एफआईआर
नाला निर्माण के दौरान महापौर को कई जगह घरों के बाहर समर लगी हुई मिली। महापौर ने मौके पर ही कई गृह स्वामी और हॉस्पिटल संचालक को समर हटवाने के निर्देश दिए। महापौर ने कहा कि सड़क के किनार समर लगवाना अतिक्रमण में आता है जिस पर कानूनी कार्यवाई भी जा सकती है। इसके आलावा कुछ लोग अतिक्रमण हटा रहे हैं और कुछ नहीं हटा रहे हैं। जिनके लिए कार्यवाही करना जरूरी है।

लापरवाही पर नपेंगे अधिकारी

महापौर के साथ मौजूद नगर आयुक्त अरुण प्रकाश का कहना है कि जेई, अधिशासी अभियंता और ठेकेदारों को भी चेतावनी दे दी गई है कि निर्माण कार्य में लापरवाही ना बरते।

सोनू सिंह ब्यूरो चीफ आगरा

अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: