Translate

Saturday, July 20, 2019

मौत की सूचक अनोखी टीशर्ट पहन सपा विधायक ने दर्ज कराया विरोध


मधुकर राव मोघे ब्यूरो चीफ कानपुर
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र
कानपुर।आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेई ने प्रबंध निदेशक केस्को से मिलकर केस्को द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर ध्यान आकर्षित करते हुऐ ज्ञापन सौंपा। बताते चले ज्ञापन के माध्यम से बताया गया है कि अंडरग्राउंड केबिल डालने में लापरवाही बरती जा रही है। पानी की लाईन के साथ बिजली की लाईन डाली जा रही है जिससे घरो में आयेगी मौत। टेढ़े व टूटे खम्भे- सभी क्षेत्रों में नीचे से गले हुए जर्जर खम्भे आम बात है। बिशेप अभियान चलाकर जर्जर व टेढ़े खम्भों को बदला जाये। अगर सावधानी न बरती गई तो दोषपूर्ण लाईनों के कारण अनेक मौतें होगी। कही जमीन से तो कही नलों से आयेगी मौत। ट्री कटिंग का कार्य इस बार ठीक से नहीं हुआ। ट्रान्सफार्मर जहां जाली लगाने का कार्य हुआ है वहां केस्को ने मलबा नहीं हटाया है। जिससे क्षेत्रीय लोग भी वहीं डालते है ट्रान्सफार्मर के आस पास से मलबा और कूड़ा हटवाया जाये। पूर्व में केस्को द्वारा अंडरग्राउंड केबल के कार्य में रोड कटिंग के नगर निगम के से भौतिक सत्यापन की सूचना दी जाये।नये कनेक्शन देने में अधिक पारदर्शिता बरती जाये। विभिन्न सब स्टेशनों में दलालों पर अंकुश लगाया जाये। ग्रुप हाउसिंग व मल्टी स्टोरी मकानों के मामले की पारदर्शी नीति बनायी जाये। नये कनेक्शन देने में  विशेष व्यवस्था के कारण जारी हो जाते है । उपभोक्ता का उत्पीड़न रोका जाये। रेड टीम द्वारा उत्पीड़न-  यह आम शिकायत है की रेड टीम जहाँ कटिया पकड़ती है वहां आसपास के नाम भी नोट कर लाते है। ऊनके खिलाफ पुलिस रिपोर्ट हो जाती है । कोई पुनः जांच/अपील आदि की व्यवस्था न होने से रेड टीम की जांच रिपोर्ट चोर साबित करने के लिए काफी है। इसका हल निकाला जाये।दलालों पर कार्यवाही हो।
 जनता की आवाज पर गुणवत्तापूर्ण कार्य कर जनता पहुचाये।
एक बार फिर चेतावनी अगर अण्डरग्राउण्ड केबिल के कार्यों का सही सुपरविजन नहीं हुआ तो घर घर नलों से आयेगी मौत, कही  भी जमीन से आ सकती है मौत  साथ मे नीरज सिंह, अम्बर त्रिवेदी,  वरुण यादव, बबलू मिश्रा, पार्षद- अभिषेक गुप्ता मोनू, अमित मेहरोत्रा, उमर शरीफ, मो. अली 
पूर्व पार्षद- मो. सारिया, हरीओम पांडे एवं  साथी बॉबी एहसास, मोनू अरसद, अमित गुप्ता, दीपक जायसवाल, आशीष गुप्ता, आकाश यादव आदि मौजूद रहे।

No comments: