Translate

Sunday, September 23, 2018

नेता जी जनता चीख-चीख कर पूछ रही कहाँ है विकास और कहाँ है वादे

लखीमपुर खीरी ।। कहने को यूं तो ये जिला उत्तर प्रदेश का एक बड़ा जिला है जो नेपाल बार्डर से सटा हुआ तराई क्षेत्र है अधिकतर लोग खेती किसानी पर निर्भर है।मगर हम बात करते है इस जिले के विकास की तो हमें देखने को मिलता है कि वाकई मे जनपद लखीमपुर खीरी विकास के मामले में काफी पिछड़ा हुआ है फिर चाहे वो शिक्षा हो या स्वास्थ्य हो या फिर हो सड़कों की बातें इन सब से अभी तक अछूता है लखीमपुर खीरी का विकास।

हम बात करते है यहाँ के नेताओं की…

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जाता है ठीक वैसे ही यहाँ के नेताओं का भ्रमण तेज होता जाता है चुनाव के समय जनपद की हर गली हर गाँव में पहुँचते है नेता जी और अंजान लोगों को भी इतना प्रेम भाव देकर दादा, काका,काकी,चाचा,चाची आदि शब्दों से पुकार कर उनकी वोटों को ठग कर ले जाते है मगर जब नेता जी चुनाव जीत जाते है तो उन गलियों व गांवों में जहाँ उन्होंने कभी जाकर वोटें मांगी थी वहाँ जाना तो दूर की बात है नेता जी तो उन काका और काकी, दादा और दादी को भी पहचानना भूल जाते है। जिन्होंने वोट देकर उन्हें जिताया और ऐसा एक बार नही हर बार यही होता आया है कि चुनाव में कोई नेता आता है और भोली भाली जनता की वोटों को अपने बड़े-बड़े व झूठे वादों के दल दल में फंसा कर उनकी वोटों को ठग कर ले जाता है।

आओ जरा लखीमपुर खीरी की मोहम्मदी तहसील का भी हाल जाने

अंग्रेजों के जवाने से मोहम्मदी तहसील जिला था जिसका आज भी सबूत देखने को मिलता है पर अपनी विवस्ता व लाचारी को देख आंशू बहाने को मजबूर है वो इसलिए क्योंकि यहाँ का विकास जस का तस रुका हुआ है इस विधानसभा में नेताओं के कुछ ऐसे मुद्दे है जिन पर वो हर बार चुनाव जीत कर चले जाते है और फिर उन्ही मुद्दों पर अगला चुनाव लड़ते है। इस तहसील का सबसे बड़ा दुर्भाग्य यह है कि यह जनपद की सबसे बडी तहसील होने के साथ-साथ  व मितौली भी इसी तहसील के अंतर्गत आती थी मगर आज मितौली अलग तहसील के साथ नगर पंचायत भी है और मोहम्मदी अब भी उसी तरह अपनी बदकिस्मती व नेताओं के झूठे वादों के दल-दल में फंसी है जब कि इस बार केंद्र व राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार है। लेकिन फिर भी अगर मोहम्मदी के विकास की बात की जाए तो जवाब में मिलेगा। जब जवाब नही मिलेगा तो जनता को पूरा हक है कि वो नेता जी से पूछ सके कि नेता जी कहाँ है विकास और कहाँ है आपके वादे।क्या बना सके मोहम्मदी को जिला य क्या बन पाएगा मोहम्मदी जिला भ्रष्टाचार में लिप्त प्रशासन से भी नहीं हो पा रहा जनता की समस्याओं का समाधान क्या करने के लिए बैठे हैं नेता महान

लखीमपुर खीरी से शिवेन्द्र सिहं सोमवंशी की रिपोर्ट
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: