Translate

Friday, January 19, 2018

प्रेम का रूप है रंगोली : उप जिलाधिकारी

मोहम्मदी,लखीमपुर खीरी ।।तहसील प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में प्राथमिक विद्यालय मुर्तजा अली नगर सहायक अध्यापक शिल्पी भसीन की टीम द्वारा विभिन्न प्रकार की रंगोली बनाई मतदाता जागरूक करने के लिए बनाई गई रंगोली देखकर बच्चों ने रंगोली का उत्साहवर्धन किया इसी बीच उप जिलाधिकारी स्वाति शुक्ला ने जब रंगोली पर नजर डाली तो कहा मुझे भी अपने दिन याद आ रहे हैं पहले मैं भी यह सब कार्य किया करती थी मीडिया द्वारा सहायक अध्यापक शिल्पी भसीन से जानकारी चाहिए यह सब आपने कहां से सीखा है तो बताया मैं अपने जीवन में हर काम करना चाहती हूं जो भी करती हूं पूरे मन से करती हूं रंगोली को मैं एक पूजा मानती हूं हमारे हिंदू धर्म में हर शुभ काम की शुरुआत रंगोली से होती है कृष्ण भगवान जी मेरे आरध्ये है,प्रेम जीवन का आधार है प्रेम में तो रङ्ग होते है प्रेम का रूप है रंगोली मन की भावनाओं को हम रंगोली के माध्यम से व्यक्त कर सकते हैं हर काम की प्रेरणा मुझे पतिदेव से मिलती है मेरे जीवन का गीत है 

न हो साथ कोई ,अकेले बड़ो तुम

सफलता तुम्हारे चरण चूम लेगी।बिना जी जगाये ही स्वयम ही जगा है,अंधेरा उसे देख के ही भगा है।वही बीज पनपा ,पनपना जिसे था,घुना क्या किसीके उगाये ऊगा है।

दिनेश सिंह सोमवंशी ब्यूरो चीफ लखीमपुर खीरी
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: