Translate

Monday, April 3, 2017

जेई निलंबित, ठेकेदार पर एफआइआर के आदेश

***** सिंचाई विभाग के अधिकारी और ठेकेदार पर कार्रवाई *****
                           
***** जेई निलंबित, ठेकेदार पर एफआइआर के आदेश******

फीरोजाबाद :पुलिया निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग करने पर जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारी और ठेकेदार पर कार्रवाई की है। अवर अभियंता को निलंबित करने के साथ ही ठेकेदार पर एफआइआर के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही अधिशासी अभियंता को भी नोटिस जारी किया गया है।
जिलाधिकारी नेहा शर्मा से किसी ने फोन पर शिकायत की थी कि मदनपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत पटसुई के गांव नगला मीर में सिंचाई विभाग द्वारा बनाई जा रही पुलिया में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है।
शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने जांच के लिए खंड विकास अधिकारी पीएन यादव को तकनीकी टीम के साथ मौके पर भेजा। उनकी जांच पड़ताल में निर्माण की गुणवत्ता खराब होने की बात सामने आई। जिलाधिकारी ने बताया कि घटिया निर्माण पर ठेकेदार को काली सूची में डालने के साथ ही एफआइआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।
रुपये मांगने पर डूडा का एकाउंटेंट निलंबित:* जिलाधिकारी के आदेश पर हुई जांच में जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) कार्यालय में आवेदकों और लाभार्थियों से अवैध वसूली का खुलासा भी हो गया है। एक शिकायत की जांच के लिए जिलाधिकारी ने डिप्टी कलक्टर मुख्यालय संगीता को निर्देश दिए थे। डूडा में तैनात एकाउंटेंट सुरेंद्र कुमार पर रुपये मांगने का आरोप था, जो जांच में सही पाया गया। दरअसल शिकायतकर्ता ने एकाउंटेंट द्वारा फोन पर रुपये मांगने की बात रिकॉर्ड कर ली थी। डिप्टी कलक्टर की जांच में यह साफ हो गया कि आवाज एकाउंटेंट की ही है। डीएम ने बताया कि जांच में शिकायत सही पाए जाने पर सुरेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
कश्मीर सिंह
ब्यूरो चीफ फ़िरोज़ाबाद
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: