Translate

Tuesday, August 22, 2017

भाजपा के नगर विधायक मनीष असीजा बनवा रहे गलत मेडिकल डॉ. शशि कुमार ने दिया इस्तीफा

भाजपा के नगर विधायक मनीष असीजा
बनवा रहे गलत मेडिकल डॉ. शशि कुमार ने दिया इस्तीफा

फिरोजाबाद।। जिला अस्पताल में तैनात हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.शशि कुमार ने मंगलवार को नगर विधायक मनीष असीजा पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि विधायक ने कैंप में जबरन ऐसे लोगों के दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाए, जो इस श्रेणी में नहीं आते। दबाव के चलते अब वे जिला अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ पद से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने खुद की जान का खतरा भी बताया है।जिला अस्पताल में तैनात इकलौते हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.शशि कुमार मंगलवार दोपहर बाद सीएमएस डॉ. आरके पांडे के पास पहुंचे और अपना इस्तीफा दे दिया।
डॉ.शशीकुमार का कहना था कि इससे पहले वे महानिदेशक और सीएमओ को इस्तीफा भेज चुके हैं। इस्तीफे में उन्होंने कहा कि वे अस्पताल में अकेले हड्डी रोग विशेषज्ञ हैं। ऑपरेशन के साथ मेडिकल बोर्ड एवं कैंप में भी ड्यूटी दे रहे हैं। आठ अगस्त को सीएमओ दफ्तर में मेडिकल बोर्ड के समक्ष एक युवक आया तथा उसने शहर विधायक मनीष असीजा का पत्र मेज पर रखते हुए कहा कि उसका 40 फीसद का दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाओ। डॉ.शशि ने कहा कि 25 फीसद का प्रमाण पत्र बना हुआ है। इस पर युवक झगड़े पर उतारू हो गया। उसने डॉक्टर के साथ हाथापाई कर दी। मामले की शिकायत सीएमओ से भी की गई। डॉ. शशि का कहना है 20 अगस्त को कौशल्या नगर में लगे शिविर में नगर विधायक ने दबाव में उन लोगों के भी प्रमाण पत्र बनवाए, जो दिव्यांगता की श्रेणी में नहीं हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग में अब सेवा दे पाना असंभव है। डॉ.शशि कुमार से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि दबाव में काम कर पाना संभव नहीं है। जब तक इस्तीफा स्वीकार नहीं होता है तब तक मरीज देखेंगे। सीएमओ डॉ.एसके दीक्षित का कहना है कि इस्तीफा मिल गया है। इस पर फैसला शासन लेगा।

*** प्रमाण पत्र में लिखा -अंडर प्रेशर ऑफ विधायक****

डॉ.शशि कुमार का कहना है शिविर में कुछ दिव्यांग ऐसे थे जो दिव्यांगता की श्रेणी में नहीं आते थे। इसके बाद भी उनके प्रमाण पत्रों को बनवाया गया तो हमने उन पर भी अंकित कर दिया है अंडर प्रेशर ऑफ विधायक।

*** खुद को फंसता देख रचा नाटक - असीजा ***

भाजपा विधायक मनीष असीजा का कहना है कि भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसने के बाद कार्रवाई होते देख डॉ. शशिकुमार ने यह नाटक रचा है। विधायक का कहना है कि डॉक्टर शशि कुमार ने हिमायूंपुर निवासी बलजीत सिंह राठौर के रिश्तेदार की एक हादसे में हड्डी टूट जाने पर ऑपरेशन के लिए 20 हजार रुपये की मांग की, फिर 15 हजार रुपये का सौदा हुआ। नौ अगस्त को मोती का नगला निवासी राकेश पहुंचा। इसके हाथ की हड्ड़ी के ऑपरेशन के लिए 15 हजार रुपये की मांग चिकित्सक ने की। उक्त मामले की उन्होंने डीएम एवं सीएमएस से शिकायत की। शिकायतों की जांच चल रही है। नगर विधायक का कहना है कि उन्होंने इस मामले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री को भी फोन से अवगत कराया था। जांच से बचने के लिए इस्तीफे की आड़ ले रहे हैं। शिविर से एक दिन पूर्व डॉ. कुमार ने सीएमओ के जरिए बात करने का संदेश भिजवाया था, मगर मैंने कोई बात नहीं की।

कश्मीर सिंह मण्डल संवाददाता आगरा
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: