Translate

Wednesday, August 30, 2017

सीएमएस रोज करते हैं निरीक्षण ,सब कुछ मिलता है उनको ओके

सीएमएस रोज करते हैं निरीक्षण ,सब कुछ मिलता है उनको ओके

अगर होता वहाँ वृद्ध का परिवार तो क्या सहन कर पाता ये अपमान?

फ़िरोज़ाबाद ।। इन दिनों जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में जो चल रहा है उसकी गंभीरता को कोई भी सम्बंधित अधिकारी समझ नहीं पा रहा है, पर 29 अगस्त 2017 मंगलवार सुबह जो हुआ उसने झकझोर कर रख दिया। उस बेहद संवेदनशील पल को अपने कैमरे कैद कर लिया। बता दें सुबह एक वृद्ध सुभाष और एक छात्र विवेक को साईकिल और बाइक की भिड़ंत में घायल हो गए थे। जिन्हें वहाँ से गुजरती डायल 100 660 नम्बर जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर लेकर आई। यहाँ के स्टाफ ने घायलो को उतारा तो मगर। ट्रॉमा के स्टाफ ने 60 वर्षीय घायल सुभाष को आपात्कालीन कक्ष में ठंडी जमीन पर ही लिटा दिया। काफी देर वहीँ पड़ा रहा। मीडिया के पहुँचने पर जब उसकी वीडियो बनायीं तो स्टाफ को तुरंत उसकी सुध आई फिर उसे स्ट्रेचर पर ऊपर लिटाकर इलाज शुरू कर दिया। सोचने वाली बात यह है यहाँ के स्टाफ की मानवीय संवेदनाएँ इतनी मर गयीं है जो उस वृद्ध को जमीन पर लिटाने से पूर्व एक बार भी नहीं सोचा। अंदाज लगाया जाये अगर यहाँ उसके परिजन होते तो क्या यह अपमान बर्दाश्त कर पाते? कतई नहीं। दूसरी गंभीर बात यह सीएमएस डॉ आरके पाण्डेय यहाँ आये दिन निरिक्षण करके जाते हैं उन्हें सब कुछ क्यूँ नहीं दिखाई देता है कहीं ऐसा तो नहीं वे जानबूझकर सारी कमियों को नजरअंदाज कर देते हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले दिनों में यहाँ आये दिन तीमारदारों और स्टाफ के झगडे होंगे। सीएमएस को ध्यान देना होगा।

**** हमने तो सुबह ही किया था निरीक्षण-सीएमएस ****

फ़िरोज़ाबाद ।।इस बारे में जब सीएमएस डॉ आरके पाण्डेय से बात की गयी तो कहा हमने तो सुबह ही निरीक्षण किया था। साफ सफाई की कुछ कमियां नजर आयी थीं बाकी सब ठीक था। इस मामले के बारे में कहा गया तो बोले पूछताछ करेंगे।

*** जांच कर करेंगी ठोस कार्यवाही-डीएम ***

फ़िरोज़ाबाद। डीएम नेहा शर्मा को सारे मामले से अवगत कराया ति उनहोंने कहा कई बार सुधार के निर्देश निरिक्षण के दौरान दिए। लगता है ऐसे सुधार नहीं होगा।उस समय कौन चिकित्सक और स्टाफ ड्यूटी पर था पता कर जांच करते हुए ठोस कार्यवाही करे।

कश्मीर सिंह मण्डल संवाददाता आगरा
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: