Translate

Saturday, February 23, 2019

पुलिस ने सीआरपीएफ जवान और उसकी बेटी सहित कुल 9 लोगों पर फर्जी मुकदमा दर्ज किया


कन्नौज।। पुलवामा हमले में शहीद हुए देश के 40 वीर जवानों की शहादत की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई की कन्नौज पुलिस का गजब कारनामा सामने आया यहां पुलिस ने दिल्ली में ड्यूटी कर रहे सीआरपीएफ के जवान को कन्नौज क्षेत्र की छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में एक फर्जी मुकदमा दर्ज कर उसको अपराधी बना डाला जबकि सीआरपीएफ जवान की बेटी को उसके ससुराल वालों ने दहेज की लालच में घर से निकाल दिया था जिसके चलते ससुरालियों से जवान लगातार बेटी को घर ले जाने की बात कर रहा था जिसके बाद ससुराल वालों ने ना जाने किस तरह उल्टा सीआरपीएफ जवान और उसकी बेटी सहित कुल 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज करा दिया मुकदमा दर्ज होने के बाद अब पीड़ित जवान बृजभान सिंह न्याय की गुहार लगा रहा है कि मैं तो ड्यूटी कर रहा था मेरे खिलाफ यह मुकदमा कैसे हो गया जबकि मेरी बेटी ही उल्टा पीड़िता है उल्टा  उसी को ही अपराधी बना डाला। बताते चले दिल्ली निवासी ब्रजभान सिंह सीआरपीएफ में बतौर कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है ब्रजभान सिंह ने सन 2017 अप्रैल में अपनी बेटी की शादी कन्नौज जिले के छिबरामऊ क्षेत्र निवासी देवेंद्र नाम के युवक से बड़े ही धूमधाम से की थी और बेटी को शादी में काफी दान दहेज भी दिया था करीब 1 वर्ष बाद बेटी को एक पुत्र की प्राप्ति हुई पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि मेरे ससुराल वाले आए दिन और दहेज की मांग करते थे और मेरे साथ मारपीट भी किया करते थे मैंने यह बात अपने घरवालों को भी बताई थी घरवालों ने समझौता करवाने की बात कही फिर अभी कुछ दिनों पहले मेरे ससुराल वालों ने मुझे बुरी तरह से मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया जिसके बाद मैंने कई बार घर के अंदर आने की कोशिश की लेकिन मुझे घर के अंदर नहीं घुसने दिया गया वही जब मामले की जानकारी पीड़ित महिला ने अपने पिता को दी तो सीआरपीएफ जवान ब्रजभान सिंह ने 19 तारीख को छुट्टी लेकर वह यहां आया और ससुरालियों से मामले में समझौता करने की बात कही लेकिन तब तक ससुरालियों ने उल्टा ब्रजभान सिंह पर मुकदमा दर्ज करा दिया था वहीं मामले पर बृजभान सिंह का कहना है कि एक तो मेरी बेटी को ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान कर रहे थे और मैं तो दिल्ली में अपनी ड्यूटी कर रहा था और पुलिस ने मुझे यहां पर फर्जी मुकदमे में फंसा दिया है अब मैं देश के लिए कैसे लडूंगा और यह मुकदमा भी मैं कैसे लडूंगा मेरी सुनने वाला कोई नहीं मुझे पूरी तरह से गलत मामले में फंसाया जा रहा है और मेरी बेटी पर अन्याय हो रहा है वहीं मामले पर पुलिस ने कुछ सभासदों का भी नाम मुकदमे में लिख दिया है जिसके चलते सभासदों में भी आक्रोश है। वही जब मिडिया ने मामले में पुलिस कप्तान से बात की तो उन्होंने मामले में आनन फानन में आदेश देते हुए जाँच कराई और महज कुछ घंटो के अंदर ही मुकदमे को झूठा बताकर ख़ारिज भी करा दिया वही अब पुलिस का कहना है की मामले में अब झूठा मुकदमा करवाने वालो पर धारा 182 के तहत कारवाही की जाएगी। 


अक्राॅस टाइम्स से मुशर्रत अली ब्यूरो चीफ की रिपोर्ट कन्नौज

No comments: