Translate

Tuesday, January 22, 2019

बुजुर्गो का स सम्मान उन आवश्यकता का सामान भेट किया


कानपुर। विचार संग्रह परिवार द्वारा आयोजित सामाजिक कार्यक्रम " मेहनतकश बेजुबान,बिना पहचान करते हर दम काम " का सामाजिक कार्यक्रम आज तक सिंधु इंटरनेशनल स्कूल ,बर्रा विश्वबैंक के पास रखा गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर के किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती सपना जायसवाल जी, गेस्ट आफ आनर के रूप में श्रीमती नीलम खेमका मैम, और श्री राघवेन्द्र सेठ जी एवं अनुपमा सेठ जी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना से कथक नृत्यांगना सीमा ढींगरा जी और शालिनी महिवाल जी ने किया। कार्यक्रम का संचालन अनुराग श्रीवास्तव 'अन्ना' ने किया। इस कार्यक्रम में गायक कलाकारों में फेमस सिंगर ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी जी, श्रेया, सरगम वंदना जी और गौरव जी ने सुमधुर गीतों से कार्यक्रम को संगीतमय कर दिया। विचार संग्रह परिवार की एडमिन पैनल की टीम और सभी अनमोल रत्नों द्वारा गरीब बुजुर्गों के लिए राशन में दाल, चावल,आटा, चीनी और गैस चूल्हे आदि जरुरत का सामान दिया गया।
इस सामाजिक कार्यक्रम में 25 रियल हीरो जो कि अलग अलग छेत्रों से जुड़े है जिसमें अखबार बेचने वाले भइया, सब्ज़ी बेचने वाले भइया, मोची भइया, चाय बेचने वाले भइया, सिक्योरिटी गार्ड, ऑटो रिक्शा,रिक्शा वाले भइया ,घर पर चौका बर्तन वाली आंटी जी इन सभी वर्ग के 25 रियल हीरो जिनकी उम्र 55 वर्ष से 70 वर्ष तक है और वह इस उम्र में भी अपने घर का पेट पालने के लिये दिन रात मेहनत कर रहे है। उन सभी को जरूरत का सामान और राशन पानी देने का फैसला लिया गया है। और उसी के साथ उनका सम्मान किया गया।
अपने लिये तो सब जीते आओ उनके लिये भी जिये जो दूसरों की सेवाओं में अपना पूरा दिन गुजारते है।
इसी सोच के साथ संस्थापक संकल्प मेहता और पूरे विचार संग्रह  परिवार ने यह सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में एडमिन पैनल और अनमोल रत्न ने पूरा सहयोग दिया

कानपूर से मधुकर राव मोघे 
अक्रॉस टाइम्स सांध्य दैनिक समाचार पत्र

No comments: