Translate

Saturday, April 11, 2020

उप डाकघर में 2 महीने से सर्वर फेल ग्राहक परेशान


महराजगंज, रायबरेली।। क्षेत्र के उप डाकघर में सर्वर फेल होने से लाक डाउन के दिनों में ग्राहकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ग्राहक लगातार उप डाकघर पर पहुंचते हैं और वहां पर सर्वर फेल होने से मायूस होकर लौट आते हैं। आपको बता दें कि महाराजगंज क्षेत्र के हरदोई गांव में स्थित उप डाकघर में सर्वर फेल होने से वहां आने वाले ग्राहकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लगातार पैसा निकालने और जमा करने के लिए डाकघर पर पहुंचते हैं लेकिन वहां पर सर्वर फेल होने से उन्हें मायूस होकर वापस लौटना पड़ता है इस मामले में जब हमारे संवाददाता ने डाकघर में मौजूद कर्मचारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि यहां पर सर्वर की समस्या पिछले 11 फरवरी से है जिसको लेकर कई बार बीएसएनएल के अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन आज तक इस समस्या का समाधान नहीं हो सका पिछले 2 महीने से इस समस्या से जूझ रहे हरदोई उप डाकघर के ग्राहकों को इस लाख डाउन की स्थिति में पैसे के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है और प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा लगातार ग्रामीणों ने भी इस बाबत कई बार उच्चाधिकारियों से इसकी फोन पर शिकायत करने की बात कही है लेकिन अभी तक परिणाम शून्य ही रहा मामले में वहां तैनात डाकपाल रामकुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह समस्या पिछले 2 महीने से है और हमने भी अपने उच्चाधिकारियों को इसके विषय में अवगत करा दिया है और यहां पर बीएसएनएल के कुछ लोग देखने आये थे लेकिन अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हुआ जिससे  हम लोग दूसरे डाकघरों में जाकर यहां के ग्राहकों का थोड़ा बहुत काम करवा पाते हैं और यहां आने वाले ग्राहकों को उनका यहां जमा पैसा नहीं मिल पाता इससे और निराश होकर यहां से वापस लौट जाते हैं।

जावेद आरिफ ब्यूरो चीफ रायबरेली
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: