Translate

Sunday, November 8, 2020

गरीबों के हित के लिए अब खड़े हो चुके हैं जितेंद्र सिंह

रायबरेली। समाजसेवी हितेंद्र सिंह ने जनसेवा को अपने जीवन का उद्देश्य बनाया है।  उन्होंने कहा है कि जनता की सेवा करने के लिए मैं हर पल मौजूद रहूंगा । शासन स्तर से जो भी योजनाएं संचालित हो रही हैं पात्र लोगों को उन योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें लाभान्वित कराने का काम करना मेरा लक्ष्य है।  श्री सिंह ने कहा सरकार ने अनेकों जनहितकारी योजनाएं चलाई जा रही  हैं लेकिन जानकारी के अभाव में जनता तक उनका लाभ नहीं पहुंच पाता। उन योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करूंगा । ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर जागरूकता अभियान चलाकर सरकार की योजनाओं को जनता के बीच ले जाऊंगा और गरीब असहायों को उनका लाभ दिला कर यह साबित करूंगा कि केंद्र व प्रदेश सरकार जनता के हित के लिए कितने उपयोगी कार्यक्रम चला रही हैं। श्री सिंह ने यह बात एक स्थानीय होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। श्री सिंह बताते हैं कि मैंने अपने जीवन में गरीबों असहायों, वंचितों की मदद का बीड़ा उठाया है । वह लक्ष्य पूरा करने में मैं तन मन धन से काम करूंगा। जनसेवा मेरा लक्ष्य है इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए गांव गांव भ्रमण करूंगा और लोगों से उनकी समस्याएं जानकर निराकरण कराने के लिए प्रयास करूंगा । श्री सिंह ने कहा कि ऐसे बहुत से लोग पड़े हुए हैं जिनके लिए सरकार ने योजनाएं संचालित की है लेकिन उन लोगों को योजनाओं के विषय में तनिक भी जानकारी नहीं है । जिससे वे इस लाभ से वंचित हो रहे हैं।  मेरा उद्देश्य है कि ग्रामीणों के बीच अभियान चलाकर उनकी समस्याओं को एकत्र करूंगा और प्रशासनिक स्तर पर उनकी आवाज उठा कर उन्हें सुविधाएं मुहैया कराऊंगा।  मेरा लक्ष्य जनता के बीच रहना और उनके दर्द को बांटना है।  यदि मैं जनता को राहत देने का काम कर सका तो अपने लक्ष्य को पूरा होता हुआ पाऊंगा।

जावेद आरिफ ब्यूरो चीफ रायबरेली
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: