Translate

Thursday, June 25, 2020

एडीजी के आदेश के बाद विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले चार लोगों के खिलाफ बण्डा पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज


बण्डा,शाहजहाँपुर।। बण्डा पुलिस ने अतिरिक्त महानिदेशक बरेली के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर पैसे ऐंठने व ठगी करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है । थाना क्षेत्र के गांव सैदापुर निवासी रामनरेश के पुत्र शैलेंद्र ने पुलिस को बताया कि अब करीब 12 साल पहले गांव के ही दलवीर सिंह मेरे घर आये बताया कि मेरा पुत्र इटली में रहकर काम करता है , और मेरे पिता से कहा कि तुम भी अपने पुत्र को इटली भेज दो । वहां इसे डेढ़ लाख रुपये प्रति महीने सैलरी मिलेगी । तब मेरे पिता ने पूछा इटली भेजने में कितना खर्चा आएगा तो दलवीर सिंह ने अपने पुत्र सुखचैन सिंह को बुला लिया और मेरे पिता रामनरेश से मिलवाया । सुखचैन ने इटली भेजने के लिए पासपोर्ट बनवाने में 25 लाख रुपए खर्च हो जाने की बात कही तो मेरे पिता ने पैसा ना होने की बात कहकर टरका दिया । जिसके बाद दलवीर सिंह और उसके पुत्र सुखचैन ने इटली जाने का लालच देकर अपने रिश्ते के साढ़ू रंजीत सिंह निवासी बढारा उदयपुर थाना खुटार के नाम बैनामा करवा दिया और उसका इटली जाने का पासपोर्ट बीजा बनवाया । वीजा बनने के बाद उसे सुखचैन सिंह व रविंदर सिंह हरियाणा, दिल्ली ,नैनीताल, पंजाब और चंडीगढ़ घुमाते रहे । उसके बाद उसे घर भेज दिया और कहा दो-चार दिन में इटली चलेंगे । उसके बाद वर्ष 2012 में दूसरा पासपोर्ट बनवाया और इटली जाने के लिए एक-दो दिन में कहकर टरकाते रहे । तब तक पासपोर्ट व वीजा कैंसिल हो गया । वर्ष 2019 में पिता और तीनों पुत्रों ने मिलकर पासपोर्ट वीजा बनवा कर कैंसिल कराने में उसकी 4 एकड़ जमीन खरीद ली, जिसकी कीमत करीब 40 लाख है और तीसरा पासपोर्ट बनवाने के बाद कैंसिल करवा दिया ।इटली भेजने का लालच देकर दलवीर सिंह व उसके पुत्र सुखचैन सिंह, परविंदर सिंह व रविंदर सिंह ने उसकी मुफ्त में जमीन लिखा ली । जब इस मामले की गांव वालों से पंचायत कराई गई तो उक्त लोगों ने आठ लाख पचास हजार रुपये देकर अपना पल्ला झाड़ लिया । बण्डा पुलिस ने एडीजी बरेली के आदेश पर पिता और उसके तीनों पुत्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है ।

बंडा, शाहजहाँपुर से राजीव कुमार कुशवाहा की रिपोर्ट
अक्रॉस टाइम्स हिंदी समाचार पत्र

No comments: